ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर लगाया सबसे बड़ा प्रतिबंध, शिपिंग इंडस्ट्री बैन - manwithtech.com

Breaking

manwithtech.com

It's all about Gadgets & Technology

Top Ad

Home Top Ad

Post Top Ad

vertical posts

Friday, 23 February 2018

ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर लगाया सबसे बड़ा प्रतिबंध, शिपिंग इंडस्ट्री बैन

ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर लगाया सबसे बड़ा प्रतिबंध, शिपिंग इंडस्ट्री बैन 


वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर नए और अब तक के सबसे बड़े प्रतिबंधों की घोषणा की। ओलिंपिक खेलों की समाप्ति के करीब अमेरिका ने यह साफ संकेत दिया है कि वह प्यांगयांग के खिलाफ अपने दबाव की रणनीति कम नहीं करने जा रहा।
वाइट हाउस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘आज मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि मैं उत्तर कोरिया पर अब तक का सबसे बड़ा प्रतिबंध घोषित करने जा रहा हूं।’
प्रतिबंध में क्या?
अमेरिका की तरफ से उत्तर कोरिया, चीन सहित 6 देशों में पंजीकृत 27 शिपिंग कंपनियों और 28 पोतों पर प्रतिबंध लगाया गया है। अमेरिकी कोषागार विभाग के मुताबिक, शिपिंग कंपनियां उत्तर कोरिया को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के प्रतिबंधों से बचाने का काम कर रही हैं। बता दें, कि यूएन ने रिफाइन्ड ईंधनों के आयात और कोयले के निर्यात पर प्रतिबंध लगा रखा है।
प्रतिबंध घोषणा का समय बेहद महत्वपूर्ण
डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई प्रतिबंध घोषणा का समय बेहद महत्वपूर्ण है। यह घोषणा दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति द्वारा ट्रंप की बेटी इवांका की मेजबानी किए जाने के कुछ घंटे पहले हुई है। इवांका ट्रंप रविवार (25 फरवरी) को ओलिंपिक खेलों के समापन समारोह कार्यक्रम में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने पहुंची हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad